सशस्त्र सीमा बल द्वारा पशु हेल्थ शिविर का आयोजन


सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

सी० समवाय 16 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कार्यवाहक कमांडेंट श्री ब्रजेश सिंह प्रतिहार के निर्देश पर एवं चरका पत्थर के कंपनी कमांडर श्री जितेन्द्र सिंह की निगरानी में मंगलवार को सोनो प्रखंड छेत्र अंतर्गत रजौन पंचायत के बिशनपुर गांव स्थित रुझनियां टोले में पशु हेल्थ शिविर का आयोजन किया गया । पशु हेल्थ शिविर आयोजित की सुचना पाकर आसपास के विभिन्न दर्जनों गांवों से अपने पशुओं को लेकर आये लोगों ने ना सिर्फ नि: शुल्क अपने पशुओं का इलाज कराया बल्कि मुफ्त में औषधियां भी प्राप्त किया । 

अपने पशुओं का इलाज कराने आए लाभार्थियों में बिशनपुर , खासवा टांड़ , नावा आहर , जरकरा , तेतरिया , भलसुंभिया , बरमानी , मोहनाडीह , करहरी , कदवा बंदरमारा आदि गांव के लोग शामिल थे । इस दौरान दर्जनों छोटे बड़े पशुओं का इलाज सफलता पुर्वक किया गया है । कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मौके पर डॉ संजीव कुमार सिन्हा , भ्रमणशील पशु चिकित्सक सोनो , पेरा मटिहाना के भ्रमणशील पशु चिकित्सक श्याम शंकर के अलावा एस एस बी जवानों सहित क्ई बुद्धि जीवी वर्ग के लोग मौजूद थे ।


 ज्ञात हो कि सेवा सुरक्षा बंधुत्व के तहत एस एस बी चरका पत्थर के द्वारा नक्सल प्रभावित इलाकों में जाकर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम चलाकर गरीबों के बीच सेवा कार्य में लगी रहती हैं । कंपनी कमांडर जितेंद्र सिंह चरका पत्थर ने जानकारी देते हुए बताया कि एस एस बी सुरक्षा के साथ साथ लोगों की सेवा में सदैव तत्पर रहती हे , साथ ही उनकी सुरक्षा और उनके साथ बंधुत्व का भाव भी जगाती हैं । उन्होंने बताया कि आज के शिविर में सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से आए दर्जनों पशुओं का इलाज सफलता पुर्वक किया गया है ।