सोनो में अचानक बदला मौसम का मिजाज, कड़ाके की ठंड से जन जीवन प्रभावित


सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

पिछले दो दिनों पुर्व से लगातार कड़कड़ाती धूप के बाद सोमवार को एक बार फिर जमुई जिले में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है । सोनो प्रखंड सहित इलाकों में सोमवार की प्रात: बेला से ही हल्की बारिश के साथ शीतलहर प्रारंभ हो गई है । मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले दो दिनों तक आकाश में बादल छाए रहेंगे तथा बारिश जारी रहने की संभावना है । साथ ही बारिश के साथ बज्रपात होने का ऐलो एलर्ट जारी किया गया है ।

 बिते रविवार को सोनो प्रखंड के सभी इलाकों में अपराह्न समय तक अच्छी खासी धुप खिली रही । लेकिन संध्या होते ही अचानक धुप हल्की हो गई और ठंड का एहसास होने लगा । साथ ही आकाश में काले काले बादल मंडराने लगे । अचानक मौसम में हुई बदलाव ओर बारिश से जहां खेतों में लगी अरहर एवं सरसों तथा आलु की फसल नष्ट होने की संभावना है वहीं क्ई फसलों में फिर से नई जान आने से किसान खुशियां महसूस कर रहे हैं । 

ज्ञात हो कि उत्तरी भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हैं जिसके कारण जमुई समेत विभिन्न इलाकों में हल्की से तेज बारिश होने का अनुमान है । मौसम का मिजाज बदलते ही शीतलहर पुनः वापस लौट गई है । सोमवार को प्रातः बेला में हुई बुंदा बांदी बारिश की वजह से दिनचर्या की भांति काम करने वाले लोग अपने घरों में दुबके रहे ।‌ इस बारिश के कारण सवारी ढोने वाली छोटी छोटी वाहनों पर भी खासा असर पड़ा , क्योंकि बारिश की वजह से सवारी नहीं मिली ओर वाहन चालक दिनभर यात्रियों को आने का इंतजार करते रहे । इधर इंट भट्ठों सहित अन्य स्थानों पर काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों पर भी खासा असर पड़ा है ।